Tata लॉन्च करने जा रहा है ये दो इलेक्ट्रिक कार, जानिए लॉन्च डेट और कीमत

Tata New Electric Cars

अभी के समय में सभी ऑटोमोटिव कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काफी ध्यान दे रही है और हर दी एक से बढ़ कर एक नए टेक्नोलॉजी और आधुनिक फीचर्स के साथ अपनी कार को लॉन्च कर रही हैं। Tata देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाडी Nexon EV और Tiago EV के बाद अब दो और नए गाड़ियां लॉन्च करने जा रहा है जिनमे और भी ज्यादा आधुनिक फीचर्स और रेंज मिलेगी। अब Tata अपनी Altroz EV और Curvv EV को लॉन्च करेगा जिनमे आपको काफी बढ़िया ऑप्शन और रेंज मिलेगी। आये जानते हैं क्या है इन गाड़ियों में ख़ास, कितनी है कीमत और अब तक होंगी लॉन्च।

1. Tata Altroz EV

Tata Altroz EV
Tata Altroz EV

अभी के समय में Tata Altroz पेट्रोल, डीजल और CNG में उपलब्ध है और अब कंपनी इसे इलेक्ट्रिक में लॉन्च करने जा रही है। Tata Altroz EV में शानदार फीचर्स के साथ साथ 26 kWh की बैटरी मिलेगी जिसकी मदत से ये गाडी 306 किलोमीटर की बढ़िया रेंज देना में सक्षम होगी। इसमें आपको बड़ी बैटरी के साथ फ़ास्ट चार्जर भी मिलता है जो आपकी Altroz EV को केवल 5 घंटों में 80% व 8 घंटों में पूरा चार्ज कर देगा। अगर बात करे इसकी कीमत की तो नई Tata Altroz EV मिलेगी आपको ₹12 लाख की शुरुवाती कीमत पर और उम्मीद की जा रही है की ये इस साल के आखिर तक लॉन्च हो जायगी।

2. Tata Curvv EV

Tata Curvv EV
Tata Curvv EV

Tata Curvv EV एक बिलकुल नई गाडी है जिसमे कंपनी ने सबसे ज्यादा रेंज और फीचर्स देना का दावा किया है। Curvv EV में आपको 400-500 किलोमीटर की बढ़िया रेंज मिलेगी और साथ ही फ़ास्ट चार्जर जो केवल 2 घंटों में गाडी को पूरा चार्ज कर देगा। इस गाडी में आपको सभी आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे की सन रूफ, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, टच स्क्रीन, वैंटीलेटेड सीट, ABS, EBD, चार एयर बैग और LED लाइटिंग जैसे सभी फीचर्स। अगर बात करे इसकी कीमत की तो Tata इसे 15.00 लाख – 20.00 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च करेगा जो की एक काफी बढ़िया कीमत है इस तरह की गाडी के लिए। उम्मीद की जा रही है की ये Curvv EV अगले साल की शुरुवात में ही लॉन्च हो जैगी जिसकी बुकिंग इस साल के आखिर में शुरू होगी।