OSM लॉन्च करने जा रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर “LUCE”, मिलेगी 140 km/h की स्पीड

OSM LUCE Electric Scooter

भारत में हर दिन एक से बढ़ कर एक नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च हो रहे है जिनमे सबसे ज्यादा संख्या इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की है। हालही में OSM इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने कहा की वो अब ये बेहद बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहे हैं अपने कार्गो स्कूटर की सफलता के बाद। कंपनी इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले तीन से चार महीनों में लॉन्च कर देगी। कंपनी का ये भी कहना है की इस स्कूटर की कीमत ज्यादा नहीं होगी और इसका मुकाबला Ola S1 व उस रेंज के स्कूटर्स के साथ होगा। इसी के साथ इनका कहना है की ये 400 KM की रेंज वाली हाइड्रोजन बेस्ड रिक्शा भी लॉन्च करने का प्लान कर रहे हैं।

मोटर, बैटरी और पावर

OSM Electric Scooter
OSM Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे ख़ास बात है इसकी परफॉरमेंस। कंपनी ने इस स्कूटर में काफी बढ़िया और पावरफुल मोटर लगाई है जिसकी मदत से ये 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से भाग सकती है। इसमें आपको केवल स्पीड ही नहीं बल्कि 100 से 150 किलोमीटर की बढ़िया रेंज भी मिल जाती है। कंपनी का कहना है की ये इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले 3-4 महीनो में लॉन्च कर देंगे। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 अलग अलग वैरिएंट में मिलेगी और साथ ही 6 अलग रंग। आने वाले समय में ये आपको OSM कंपनी के 178 से अधिक शोरूम में उपलब्ध होगी और साथ ही आप इसे ऑनलाइन भी बुक करवा पाएंगे।

पावर और रेंज के साथ इस स्कूटर में आपको काफी बढ़िया फीचर्स और कमाल का डिज़ाइन मिल जाता है जो इसे एक बढ़िया स्पोर्टी लुक देता है। इसमें आपको मिलते हैं डिजिटल मीटर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ, प्रोजेक्टर लाइट, LED सिग्नल व DRL, एलाय व्हील, डिस्क ब्रेक, USB चार्जर, राइडिंग मोड के साथ साथ और भी काफी बढ़िया फीचर्स। अगर आप एक बेहद बढ़िया परफॉरमेंस वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं तो आपको इस Luce EV का इंतज़ार करना चाइये। यह भारत के सबसे फ़ास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक होने वाला है। अगर बात करे इसकी कीमत की तो इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको Ola S1 और Simple One की कीमत का मिलेगा।