400km/h टॉप स्पीड के साथ Tesla की इलेक्ट्रिक सुपरकार जल्द होगी लांच, मिलेगी 998Km रेंज

Tesla Roadster एक सेकंड से कम समय में पकड़ती है 96kmph की स्पीड

Tesla दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड है जिनके पास सभी सेगमेंट की इलेक्ट्रिक गाड़ियां मिलती है। टेस्ला की सबसे पावरफुल Roadster सुपरकार को लेकर एक बड़ी खबर आई जिसमे बताया गया की ये इलेक्ट्रिक सुपरकार एक सेकंड से कम समय में 96 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ सकती है और 400 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड।

कंपनी ने दावा किया की ये इलेक्ट्रिक सुपरकार 2025 की शुरुवात में मार्किट में आ जाएगी और कंपनी इसकी डिलीवरी शुरू कर देगी। आइये जानते हैं इस सुपर फास्ट इलेक्ट्रिक कार के बारे में पूरी डिटेल व देखते हैं कब होगी इसकी डिलीवरी शुरू।

मिलेगी सबसे ज्यादा परफॉरमेंस

Tesla अपनी सबसे पावरफुल व हाई-परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक सुपरकार Roadster का प्रोडक्शन वर्शन इस साल के आखिर में रिवील कर देगी। कंपनी के CEO Elon Musk ने बताया की ये Roadster जीरो से 96 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड एक सेकंड से कम समय में पकड़ लेती है। एक X (Tweet) के माध्यम से Musk ने कहा ये गाडी “radically increased” है व ये किसी दूसरी इलेक्ट्रिक कार से बिलकुल अलग है।

400km/h की टॉप स्पीड

Tesla Roadster
Tesla Roadster

नई आने वाली Tesla Roadster जीरो से 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड 2.3 सेकंड में पकड़ लेती है व इस गाडी की टॉप स्पीड 400 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस गाडी को एक बार चार्ज करने पर मिलती है 998 किलोमीटर की रेंज मिलती है जो अब तक की सबसे ज्यादा है किसी इलेक्ट्रिक सुपरकार के लिए।

ये नई Tesla Roadster अभी की सबसे फास्ट Rimac Nevera जो जीरो से 100 किलोमीटर की स्पीड 1.95 सेकंड में पकड़ती है उस से फास्ट होने वाली है। अब Tesla Roadster दुनिया की सबसे फ़ास्ट अक्सेलरेशन वाली इलेक्ट्रिक गाडी होने वाली है। ये एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक सुपरकार है लांच के बाद बोहोत से रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

यह भी देखिए: Hyundai Creta N-Line हुई लांच, जानिए पावर व नई कीमत