Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता मॉडल होगा जल्द लांच

Bajaj Chetak का नया वैरिएंट होने जा रहा है लांच

बजाज ऑटो देश की सबसे बड़ी दो पहिया वहां ब्रांड में से एक है जिनके पास अभी केवल एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, चेतक। इस स्कूटर को लोग काफी पसंद करते हैं व ये भारत की टॉप 10 इ-स्कूटर में से एक है। इस स्कूटर की सबसे ख़ास बात है इसकी बिल्ट-क्वालिटी। चेतक में आपको बढ़िया परफॉरमेंस व रेंज के साथ आधुनिक फीचर भी मिल जाते हैं। अब बजाज अपने चेतक का नया मॉडल लांच करने जा रहा है जिसमे काफी सारे बदलाव किये गए हैं।

देता है बढ़िया परफॉरमेंस

Bajaj Chetak
Bajaj Chetak

बजाज चेतक अभी 2.9 kWh बैटरी पैक के साथ आता है जो एक बार पूरा चार्ज होने पर देता है 108 किलोमीटर की बढ़िया रेंज। इसकी बैटरी को चार्ज करने में केवल 5 घंटों का समय लगता है जो की काफी कम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड है 63 किलोमीटर प्रतिघंटा जो की काफी अच्छी मानी गई है। कंपनी अब जो नया चेतक लांच करने जा रही है उसमे आपको स्पीड 63 किलोमीटर प्रतिघंटे की ही मिल सकती है लेकिन इसका बैटरी पैक छोटा होगा जो कम रेंज देगा।

अभी के चेतक इलेक्ट्रिक में आपको मेटल शीट की बॉडी मिलती है जो की काफी स्ट्रांग व अच्छी बिल्ट क्वालिटी की मानी जाती है लेकिन कंपनी अब सस्ते चेतक में कॉस्ट कटाई करेगी और हो सकता है आने वाले चेतक में आपको प्लास्टिक की बॉडी मिले। ये एक किफायती बजट का इ-स्कूटर होगा जो ओला के S1X के साथ मुकाबला करेगा। ओला भी अपना सस्त इ-स्कूटर S1X को मार्किट में लाने की पूरी तयारी में है व ये नए बजाज चेतक के साथ मुकाबला करेगा।

मिलेंगे एडवांस फीचर

बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर का इस्तेमाल किया है जो इसे एक प्रीमियम व्हीकल बनाते हैं। इसमें आपको मिलती है एक बढ़िया डिजिटल स्क्रीन, मोबाइल कनेक्टिविटी, USB चार्जर, फ़ास्ट चार्जर, एलाय व्हील, डिस्क ब्रेक, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, ट्यूबलेस टायर व LED लाइट, DRL लाइट के साथ। ये एक काफी प्रीमियम स्कूटर है। बजाज के नए सस्ते इ-स्कूटर में आपको काफी फीचर ऐसे ही मिलेंगे बस इसमें आपको स्टील रिम व प्लास्टिक बॉडी मिल सकती है जैसा की ओला के S1 एयर में है। इस स्कूटर की कीमत भी काफी कम होने वाली है। उम्मीद है की अभी के चेतक से ये 25000 से 30000 रुपए सस्ता होगा।

यह भी देखिए: Ather 450X की बैटरी बदलवाने में आता है सबसे कम खर्चा